जैन समाज ने की कोविड पेशेन्ट और परिजनों के लिए भोजन व्यवस्था

 जैन समाज ने की कोविड पेशेन्ट और परिजनों के लिए भोजन व्यवस्था

कोटा, योगेश जैन।
जैन समाज कोटा की ओर से पिछले एक माह से लगातार कोविड पेशेन्ट और परिवार जनों के लिए उनके निवास और अस्पतालों में शुद्ध सात्विक पोष्टिक भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इस सराहनीय कार्य को समाज के लोगों द्वारा निरन्तर किया जा रहा है।
इस विकट परिस्थति में साधर्मी बंधुओं को राहत पहुंचाने के लिए समाज के युवा आगे आए और अपने कर्तव्य का पालन करते हुए घर घर जाकर शुद्ध भोजन पहुंचाया।
पीयूष बज, जिनेन्द्र पापड़ीवाल तथा संदीप कासलीवाल रामपुरा कोटा ने अपने साथियों के साथ इस महती कार्य को जन सहयोग से प्रारम्भ किया और देखते ही देखते कड़ी से कड़ी जुड़ती चली गई और कोटा के पूरे जैन समाज ने इस काम में तन मन धन से सहयोग प्रदान करना प्रारम्भ कर दिया। समाज के लोगों द्वारा लगातार मिल रहे आर्थिक सहयोग ने युवाओं के जोश को बढ़ा दिया और उन्होंने इस पुनीत कार्य का निरन्तर जारी रखने का संकल्प लिया।
इस युवा टीम द्वारा कोटा शहर के मेडीकल कॉलेज, एम बी एस हासपिटल नयापुरा, एस एन पारीक हासपिटल बसन्त बिहार, भारत विकास परिषद दादाबाड़ी, ज्ञान शान्ति हास्पिटल सुभाष नगर, शान्ति हास्पिटल श्री नाथ पुरम तथा जैन जन उपयोगी भवन में बाहरी क्षेत्रों से आए कोविड पेशेन्ट और परिवार जनों के लिए पिछले एक माह से लगातार शुद्ध सात्विक पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराकर राहत पहुंचाई जा रही है।
कोटा शहर के अलावा विभिन्न क्षेत्रों बिजोलिया, बूंदी, कापरेन, कस्बा थाना, गुना, झालावाड़, पिड़ावा, छबड़ा, भोपाल, इंदौर, बारां व अन्य स्थानों से इलाज के लिए आए कोविड पेशेन्ट और परिवार जनों को भी भोजन उपलब्ध कराया गया।
जिनेन्द्र पापड़ीवाल ने बताया कि, जब तक समाज के भामाशाहों और लोगों का सहयोग मिलता रहेगा वे इस व्यवस्था को जारी रखेंगे। जरूतरमंद अपनी आवश्यकता अनुरूप उनसे किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post