पुष्कर में 5 बजते ही लगा कफ्र्यू

 पुष्कर में 5 बजते ही लगा कफ्र्यू

किराना सब्जी सहित जरूरत की चीजों की खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

पुष्कर (अजमेर), मुरली पाराशर।
तीर्थ नगरी पुष्कर में राज्य में बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार गुरुवार को शाम को 5.00 बजते ही स्वत: ही दुकानें बंद होने लग गई और देखते ही देखते शाम को 6.00 बजे तक बाजारों में सन्नाटा पसर गया और कफ्र्यू जैसा माहौल हो गया।
एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़ के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारी और पुलिसकर्मियों ने कस्बे में गश्त करके लोगों से अपील की कि वह अपनी दुकानें समय पर बंद करें और कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। गुरुवार को शाम 6.00 से सोमवार सुबह 5.00 तक नाइट कफ्र्यू लागू हो गया तो वहीं गुरुवार से 30 अप्रैल तक नाइट कफ्र्यू शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू जारी रहेगा।
राजस्थान में बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए अब राज्य सरकार धीरे-धीरे सख्त नजर आ रही है। जहां 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक शाम को 6.00 बजे से सुबह 5.00 बजे तक नाइट कफ्र्यू की घोषणा की है तो उसके तुरंत देर रात्रि को शनिवार और रविवार को सभी दुकाने बंद रखने का निर्णय लिया गया है इसमें सिर्फ आवश्यक सेवाओं की छूट रहेगी।
शनिवार – रविवार को सिर्फ फल सब्जी दूध विक्रेता एलपीजी गैस वितरण करने वाले बैंकिंग सेवा से जुड़े कर्मचारी को छूट में शामिल किया गया बाकी सभी बंद रहेंगे। वही विश्व विख्यात जगत पिता ब्रह्मा मन्दिर सहित नए रंगजी के मन्दिर के कपाट बंद हो गए है भक्त एलईडी से ही ब्रह्मा जी के दर्शन करके निकल रहे हैं तो नाइट कफ्र्यू की घोषणा के साथ पुष्कर में यात्रियों की आवक बन्द हो जाने से मन्दिर घाट व बाजार सब सुनसान नजर आ रहे हैं।
सब्जी और परचूनी दुकानों में उमड़ी भीड़
तीर्थ नगरी पुष्कर में गुरुवार की शाम को 6.00 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू की घोषणा के साथ ही गुरुवार को सब्जी और परचूनी की दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी। लोग सुबह से ही अपने आवश्यक सामान खरीदते नजर आए तथा शाम को 5 बजे तक दुकानों में काफी भीड़ थी।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post