अपराधों से हमेशा दूर रहें: मकरानी

 अपराधों से हमेशा दूर रहें: मकरानी

जिला कारागृह मे हुए कई कार्यक्रम
डूंगरपुर, लालशंकर रोत।
जिला कारागृह डूंगरपुर मे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी 150वीं जयंती के उपलक्ष में कई कार्यक्रम आयोजित किया गए।
कार्यक्रम चेंबर ऑफ कॉमर्स के महामंत्री प्रभुलाल पटेल, एमएमबी ग्रुप के सदर नूर मोहम्मद मकरानी, जेलर मुकेश गायरी के आतिथ्य में आयोजित हुआ।
प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत जेलर मुकेश गायरी एवं जेल स्टाफ द्वारा माला पहना कर किया गया। इस मौके पर एम एम बी ग्रुप डूंगरपुर के सदर नूर मोहम्मद मकरानी ने जेल में बन्द कैदियों को आने वाली जिंदगी में सत कार्य कर अपराध से दूर रह कर अच्छे कार्यों में जुड़ कर समाज हित में कार्य करने की प्रेरणा दी एवं गांधी के बताये हुए रास्ते पर चलकर समाज एवं देश हित में कार्य करने की सलाह दी।
इस मौके पर जेलर मुकेश गायरी ने कारागृह में राजस्थान कारागृह विभाग की तय की गई प्राथमिकताएं वर्ष 2020 की जानकारी देते हुए जेल में पूर्ण साफ सफाई, जेल में प्लास्टिक मुक्त अभियान एवं कारागृह में पौधारोपण अभियान चला कर हरित क्षेत्र में 50 प्रतिशत की वृद्धि किया जाना बताया। दोनों अतिथियो ने जेलर मुकेश गायरी के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम के दौरान कैदियों ने भजन कीर्तन करते हुए अपराध नहीं करने की शपथ ली। इस मौके पर जेल मुख्य प्रहरी रामदयाल, मुकेश अहारी तथा फतेह सिंह मौजूद थे। आभार की रस्म डाक्टर बाबूलाल परमार ने अदा कर कैदियों को करोना वायरस की जानकारी दे कर बचाव के उपाय बताए।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post